For any difficulty in order or medicine Finding Please Call or Whatsapp: 9934013553. हरीओम होमियों के सारे दवा उपलब्ध हैं, आप Prescription भी भेज सकते हैं.

अगर हैं जोड़ो में दर्द तो अपनाए ये होमियोपैथिक दवाएँ, 3-दिन में शुरू होगा राहत.

वर्तमान समय में अनियमित खानपान और कम नीद के चलते कम उम्र में ही लोग कई प्रकार के दर्द से पीडि़त हो जाते हैं। कई लोग असहनीय पीड़ा को दूर करने के लिए कई तरह के तेल और मलहम का उपयोग करते हैं। इसके बाद भी दर्द से निजात नहीं मिलती है। आज हम आपको होम्योपैथी से दर्द को दूर करने के दो कारगर उपाय बताएंगे, जिसे अपनाकर दर्द से छुटकारा मिल जाएगा।

दर्द से जल्द मिलेगा आराम
होम्योपैथी चिकित्सक डॉ. केएल सिंह का कहना है कि दर्द के लिए होम्योपैथी में कई दवाएं मौजूद हैं, लेकिन हमने एक मिक्चर तैयार करके दर्द से जल्द आराम पा सकते हैं। इसके उपयोग से शरीर के किसी भी अंग के दर्द में लाभ मिलेगा। वर्तमान समय में 40 की उम्र पार कर चुके लोगों को दर्द की अधिक समस्या होती है, जिसे दूर करने लोग दर्द निवारक दवाओं का सहारा लेते हैं, जिसका हमारी किडनी पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

ऐसे तैयार करे दवाओं का मिक्चर
हम आपको दो दर्द निवारक मिक्चर तैयार करने का फार्मूला बता रहे हैं, जिसमें पहला है रसटॉक्स, ब्रायोनिया अल्बा, आर्निका माउंटेना और मैगफॉस। चारों दवाएं 6 एच पोटेंसी में 30-30 एमएल लेना है। इन चारों दवाओं की बराबर-बराबर मात्रा लेकर एक बड़ी बाटल में मिला लेना है। इस तरह आपका दर्द निवारक मिक्चर तैयार हो जाएगा। 
दूसरा फार्मूला- रसटॉक्स क्यू, आर्निका क्यू और गोयकम क्यू को बराबर मात्रा में मिलाना है।

ये हैं फार्मूले
पहला फार्मूला- रसटाक्स 6 सीएच, ब्रायोनिया अल्बा 6 सीएच, आर्निका माउंटेना 6 सीएच और मैगफॉस 6 सीएच को 30-30 एमएल लेना है। चारों को एक बड़ी बॉटल में मिलाकर तैयार हो जाएगी हर प्रकार के दर्द की दवा।
दूसरा फार्मूला- रसटॉक्स, आर्निका और गोयकम मदर टिंचर की 30-30 एमल लेकर तीनों को मिलाकर मिक्चर तैयार करना है। मदर टिंचर से तैयार मिक्चर की 10-10 बूंद दो टाइम लेने से दर्द से राहत मिलेगी। एक समय में दोनों में से एक ही मिक्चर का उपयोग करना है।

दवा लेने की विधि
इसे दर्द होने पर तीन टाइम या फिर दो टाइम ले सकते हैं। इसकी मात्रा 4 से 6 बूंद कम से कम पंद्रह दिन लेना है। यदि थकान के कारण दर्द होता है तो इस दवा के सेवन से आराम मिल जाएगा। जिन लोगों को हमेशा जोड़ों में दर्द की शिकायत रहता है, उन्हे कम से कम तीन माह लगातार इस मिक्चर का सेवन करने से आराम मिल जाएगा।

स्वस्थ रहेगी किडनी
स फार्मूले को तैयार करके आपको दर्दनिवारक का सेवन नहीं करना पड़ेगा, जिससे आपकी किडनी भी स्वस्थ्य रहेगी और आप दर्द से भी छुटकारा पा जाएंगे। आप चाहें तो यह फार्मूला घर पर तैयार कर सकते हैं। या फिर होम्योपैथी दवा दुकान में भी तैयार करा सकते हैं।

1 comment

Leave a Reply

Shopping cart

0

No products in the cart.